वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Publsihed: 01.Feb.2018, 22:16

नई दिल्ली | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से मनी लॉन्ड्रिंग केस में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस केस में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह समेत 6 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं।

ई़़डी की ओर से दायर की गई चार्जशीट पर सुनवाई के लिए अदालत की ओर से 12 फरवरी की तारीख नियत की गई है। वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी के अलावा चुन्नी लाल चौहान, आनंद चौहान, प्रेम राज और लवण कुमार नाम के चार आरोपियों का नाम भी शामिल किया गया है। इन सभी को प्रिवेंशन ऑफ मणी लांड्रिंग क़ानून के तहत आरोपी बनाया गया है। इससे पूर्व भी प्रवर्तन निदेशालय की ओर से आनंद चौहान के खिलाफ एक चार्जशीट दायर की गई थी। 

पूर्व में 23 जनवरी को कोर्ट में दायर की गई स्टेटस रिपोर्ट में ईडी ने इस बात की जानकारी दी थी एजेंसी ने हाल ही में इस केस से जुड़े कई आरोपियों से पूछताछ की है और इनसे जुड़े बैंक खातों की भी पड़ताल की जा रही है। इसके बाद बुधवार को इस मामले की चार्जशीट दायर करते हुए वीरभद्र सिंह समेत कुछ 6 लोगों को इस केस में आरोपी बनाया गया है। 

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा साल 2015 में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत वीरभद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले की जांच के दौरान एजेंसी ने वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी की संपत्ति भी जब्त कर ली थी। 

आपकी प्रतिक्रिया