सेनिक की शहादत के बाद शरीर को क्षतिग्रसित किया

Publsihed: 28.Oct.2016, 22:50

नियंत्रण रेखा के नजदीक आतंकवादियो से मुठभेड में आज एक सेनिक शहीद हो गया, बाद में आतंकवादियो ने नियंत्रण रेखा के नजदीक कूपवाडा जिले के माचिल सेक्टर में सेनिक के शव को बुरी तरह क्षतिग्रसित कर दिया और पाक अधिकृत कश्मीर में भाग गए. इस से पहले मुठभेड में आतंकवादी भी मारा गया था. 

यह घटना शुक्रवार शाम को हुई, जबकि दिन भर नियंत्रण रेखा और सीमा पर चली गोलीबारी चलती रही. पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तान सेना के  15 जवान मारे गए हैं. एक सप्ताह पहले भी पाकिस्तान सेना के सात जवान मारे गए थे, लेकिन पाकिस्तन ने इस से इंकार किया था. पाकिस्तान की ओर से पिछले दो दिनो से सीज़ फायर का लगातार उलंघन हो रहा है, हालाकि मोर्चे पर नुकसान पाकिस्तान का ही हो रहा है. 

 

बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने शुक्रवार को बताया कि बीते एक हफ्ते में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्‍तानी रेंजर्स मारे गए हैं। एलओसी, इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्‍तान की ओर से हो रही फायरिंग का बीएसएफ ने करारा जवाब दिया है। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास भारतीय बलों की जवाबी गोलीबारी में 15 पाक रेंजर्स मारे गए हैं। बीएसएफ को दस गुना ताकत से जवाब देने के आदेश हैं। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तानी बल आतंकवादियों को इस ओर भेज रही हैं, हमने एक दिन पहले ही घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम की हैं।

बीएसएफ के एडीजी ने कहा कि हम नागरिकों पर कभी फायरिंग नहीं करते हैं। यदि पाकिस्‍तान हम पर पहले फायरिंग करता है तो हम निश्चित ही जवाबी कार्रवाई करेंगे। सीमा पार कुल कितना नुकसान पहुंचा है, इसको लेकर कोई निश्चित आंकड़ा नहीं है। लेकिन अनुमानत: पाक सेना के 15 जवान मारे गए हैं।

इस बीच आतंकवादियो ने एक घर में घुस कर 45 वर्षीय बीबा की हत्या कर दी. उस समय उस के चार बेतिया और एक बेटा भी घर पर ही था. 

 

आपकी प्रतिक्रिया