सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद बंगाल में हिंसा

Publsihed: 03.Jan.2017, 20:17

सीबीआई ने टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने सुदीप को उड़ीसा के भुवनेश्वर से बीती रात गिरफ्तार किया है. सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद कोलकाता में टीएमसी की छात्र इकाई ने पश्चिम बंगाल बीजेपी मुख्यालय पर हमला बोल दिया. बीजेपी मुख्यालय पर पत्थरों से हमला किया गया. 

इससे पहले सीबीआई ने रोज वैली घोटला मामले में पिछले हफ्ते ही टीएमसी के ही सांसद तपस पॉल को गरिफ्तार किया था. सीबीआई सूत्रों ने ये पहले ही साफ कर दिया था कि बंदोपाध्याय से पूछताछ के आधार पर अगला कदम तय किया जाएगा. 

सीबीआइ के एसपी और आइजी रैंक के अधिकारियों की मौजूदगी में दो चरण में करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई. सूत्रों की मानें तो सीबीआइ ने रोजवैली से जुड़े कई ऐसा सवाल पूछे, जिसका सुदीप ने जवाब नहीं दिया. जिन सवारों के जवाब दिये उसमें भी अंतर मिले. इसके बाद सीबीआइ ने सुदीप को गिरफ्तार कर लिया. 

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए.ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी देश की राजनीति नहीं समझते. कई राजनीतिक पार्टियां डरी हुई है लेकिन वह बोल नहीं पा रही है. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि सुदीप बंदोपाध्याय को गिरफ्तार करने के बाद हम प्रदर्शन नहीं करेंगे तो वह गलत सोच रहे हैं.टीएमसी कोलकाता में आरबीआई ऑफिस के बाहर 9 जनवरी को प्रदर्शन करेगी वहीं 10 और 11 जनवरी को दिल्ली में प्रदर्शन करेगी.

ममता बनर्जी ने कहा कि वह पीएम मोदी को खुली चुनौती देती हूं वे कुछ नहीं कर सकते. वह किसी भी तरह से जनता की आवाज नहीं दबा सकते. सुदीप की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे और अदालत से इंसाफ की मांग करेंगे.

आपकी प्रतिक्रिया