भारत ने कल रात पाक में घुस कर हमला किया

Publsihed: 29.Sep.2016, 12:10

सुरक्षा मामलो की केबिनेट कमेटी की बैठक के बाद डीजीएमओ ने एलान किया कि भारतीय सेना ने सीमा पार आतंकवादी ट्रेनिंग केम्पो को धवस्त करने के लिए कल रात एक आप्रेशन किया था. यह आप्रेशन कुछ माह पहले म्यान्मार में आतंकी शिविरो को ध्वस्त करने लिए किए गए आप्रेशन जैसा ही था. सुत्रो के अनउसार कल सीम पार और एल ओ सी पार आठ सर्जिकल आप्रेशन किए. इस आप्रेशन में भारत का एक भी सैनिक नहीं मारा गया, जबकि पाकिस्तान के अनेक फौजी और भारी तादाद में आतंकवादी मारे गए हैं. 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह कल रात किए गए आप्रेशन की जानकारी राष्ट्रपति , उप राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को फोन कर के जानकारी दी. 

डीजीएमओ ने बताया कि इस सम्बंध में पाकिस्तान के डीजीएमओ को सूचित कर दिया गया है और भारत का इरादा आप्रेशन को जारी रखने का नही है. एलओसी पर लगातार सीजफायर का उलंघन हो रहा था. हाल ही में इस महीने में घुसपैठ की 20 घटनाए हुई है. आतंकवादियो को घुसाने की कोशिश हो रही है. पकडे गए आतंकवादियो में से पाकिस्तान के नागरिक पकडे गए हैं, हम ने उन की शिनाख्त के लिए पकिस्तान को कौंसलर एकसेस और डी एन ए टेस्ट की रिपोर्ट देने को तैयार हैं. कल हमें खबर मिलई थी कि घुसपैठ की कोशिश हो रही है, यह जान कारी मिलने के बाद हम ने आप्रेशन किया और सीमा पार कई नुकसान पन्हुचाया.

डीजीएमओ ने बताया कि पाकिस्तान को जनवरी 2004 मे किया गया वायदा निभाना चाहिए कि वह अपनी जमीन का भारत के खिलाफ आतंकवादियो को इस्तेमाल नहीं करने देगा. भारतीय फौज लगातार स्थिति का मुकाबला कर रही है. . हमे उम्मींद है कि पाक की फउज भारत के साथ जनवरी 2004 में किया गया पाकिस्तान का वायदा निभाने म,एन मदद करेगी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हम इस हमले केरे निंदा करते हैं. उधर पाकिस्तान सेना ने कहा है कि कल रात भारत के हमले का जवाब दिया. 

आपकी प्रतिक्रिया