अन्ना हजारे पहुचे कपिल के शौ में

Publsihed: 24.Sep.2016, 16:28

वयोवृद्ध गांधीवादी और सामाजिक कार्यकर्ता किसन बाबूराव हजारे उर्फ अन्ना हजारे अपने जीवन पर आधारित आगामी फिल्म ‘अन्ना : किसन बाबूराव हजारे’ के प्रचार के सिलसिले में लोकप्रिय कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में शामिल होने पहुचे। सोनी इंटरटेनमेंट टेलीविजन के मुताबिक, “अन्ना हजारे की शुक्रवार को हो गई है.  वह पहली बार किसी टीवी शो का हिस्सा बने, वह अपनी बायोपिक का प्रचार करने के लिए कपिल शौ मेंआ रहे हैं। यह निश्चित रूप से एक रोचक प्रकरण बनने जा रहा है।”

‘अन्ना : किसन बाबूराव हजारे’ 130 मिनट लंबी हिंदी फिल्म है, जो एक साल से अधिक समय तक अन्ना के पैतृक गांव रालेगण सिद्धी, अहमदनगर (महाराष्ट्र), मुंबई, नई दिल्ली, जम्मू एवं कश्मीर, लद्दाख और राजस्थान में फिल्माई गई है। फिल्म का निर्माण राइज पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड और निर्देशन शशांक उदापुरकर ने किया है। पहली बार निर्देशन कर रहे शशांक मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता हैं। उन्होंने फिल्म में अन्ना हजारे का किरदार निभाने के साथ ही फिल्म का संवाद और पटकथा भी लिखा है।

शशांक के अलावा फिल्म में अभिनेत्री तनिषा मुखर्जी भी हैं, जो एक युवा पत्रकार के रूप में हजारे की सामाजिक-राजनीतिक जीवन से जुड़ी कठिनाइयों को रिकॉर्ड करती हैं। इस हिंदी बायोपिक में तीन गीतों को भी शामिल किया गया है।

पाकिस्तान से बॉर्डर पर युद्ध करने जायेंगे अन्ना हजारे

उरी में हुए आतंकी हमले के खिलाफ लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूरा देश पीएम मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सैनिकों पर हुए इस हमले की जवाबी कार्यवाई की मांग कर रहा है। ऐसे में सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व सैनिक अन्ना हजारे ने भी पाकिस्तान से बदला लेने के लिए हुंकार भर दी है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान नहीं बदलता है और युद्ध करना पड़ता है तो मै भी पाकिस्तान को सबक सिखाने बॉर्डर पर जाऊंगा।

भारतीय आन्दोलनकारी अन्ना हजारे ने कहा कि वह भी पाकिस्तान से लड़ने बॉर्डर पर जाएंगे। हालांकि उनका यह भी मानना है हमें लड़ना नहीं चाहिए। उसके बाद अन्ना ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो उसे समझाने का फिर युद्ध ही एक रास्ता बचता है।

खुद के ऊपर ही बन रही फिल्म से जुड़े कार्यक्रम के दौरान अन्ना हजारे मुंबई में थे। इस दौरान उन्होंने कई भारतीय मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उरी अटैक का ज़िक्र करते हुए अन्ना ने कहा कि वे वहां रह चुकें हैं। यह एक बहुत खौफनाक घटना घटी है जिससे मै बेहद आहत हो गया हूं। अन्ना हजारे ने आगे कहा कि वे उरी हमले पर सरकार की प्रतिक्रिया का समर्थन करते हैं। लेकिन अच्छे दिन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में आप मुझसे अच्छा जानते हैं कि अच्छे दिन आए या नहीं। अन्ना हजारे ने मराठा आंदोलन पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

 

 

 

आपकी प्रतिक्रिया