गद्दाफी समर्थक ने किया था लिबिया का विमान अपहरण

Publsihed: 23.Dec.2016, 22:52

माल्टा. लीबिया के एक विमान को शुक्रवार को दो लोगों ने अगवा कर लिया, जिसमें 82 पुरुष, 28 महिलाएं और एक नवजात सहित 118 यात्री सवार थे. विमान के माल्टा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारे जाने के कुछ घंटों बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

सेबा से त्रिपोली जा रहे अफ्रीकियाह एयरवेज के विमान को शुक्रवार को दो लोगों ने अगवा कर लिया था. अपहरणकर्ता के हाथ में एक हैंड ग्रेनेड था जिसे दिखाकर उसने पायलट से प्लेन को माल्टा ले जाने को कहा. 

टाइम्स ऑफ माल्टा की खबर के मुताबिक अपहरणकर्ता ने कहा कि वो गद्दाफी समर्थक है और अगर उसकी मांग पूरी हो जाती है तो वो क्रू के सदस्यों को छोड़कर सभी बंधकों को छोड़ देगा. बताया जा रहा है कि अफ्रीकियाह एयरवेज के इस पैसेंजर विमान ए320 में 118 यात्री सवार थे .

टाइम्स ऑफ माल्टा के अनुसार अपहरणकर्ता ने एयरबस ए-320 में घुसकर खुद को बम से उड़ाने की धमकी दी और फिर विमान को हाईजैक कर लिया. बताया जा रहा है कि ये विमान लीबिया के दक्षिण-पश्चिम प्रांत सेबा से त्रिपोली जा रहा था. 

माल्टा के प्रधानमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि हाईजैक हुए अफ्रीकियाह एयरवेज के विमान में 118 लोग सवार हैं जिनमें 82 पुरूष और 28 महिलाएं और एक बच्चा था.  

आपकी प्रतिक्रिया