लाईनो में खडे अब तक 27 मरे

Publsihed: 16.Nov.2016, 21:30

संसद सत्र के शुरुआत में पीएम मोदी की सांसदों के साथ मीटिंग में इस बात को दोहराया कि आम जनता उनके फैसले से खुश है और उनके साथ है, लेकिन दूसरी तरफ सच यह भी है कि नोटबंदी का फैसले के बाद लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.नोटबंदी के कुछ साइड इफेक्ट की खबरें भी सामने आई हैं.पीएम मोदी के फैसले के बाद से बैंकों के चक्कर काट रहे लोगों में से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली के हौजकाजी इलाके में नोट बदलने के लिए लाइन में लगे एक 48 साल के व्यक्ति की बुधवार को दिल के दौरा पड़ने से मौत हो गई. यह व्यक्ति तीन दिन से बैंक के बाहर लाइन में खड़ा था. बुधवार को अचानक खड़े चक्कर आ गए और वहां गिर गए. वहां खड़े लोग व्यक्ति  को उठाकर डॉक्टर के पास ले गए लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

वहीं दूसरी धटना मुंबई से सटे भयंदर इलाके में हुई. मुंबई में भी नोट बदलने के लिए बैंक के बाहर कतार में खड़े एक 60 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. मृतक का नाम दीपक शाह है. पुलिस ने बताया कि दीपक सुबह करीब साढ़े छह बजे से ही भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक के बाहर लाइन में लगा था. इससे पहले भी वह दो-तीन दिन से नोट को बदलने के लिए बैंक आ रहे थे, लेकिन उनका नंबर नहीं आ रहा था.

आपकी प्रतिक्रिया