अब की बार योगी सरकार का पोस्टर आया

Publsihed: 14.Sep.2016, 15:57

क्या भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ को अपने चुनावी चेहरे के रूप में उभारने की रणनीति पर काम शुरु कर दिया है. अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे राजनीतिक दलों के बीच जारी पोस्टर वार में जिस तरह अचानक योगी केंद्रिय भूमिका में उभरे हैं, उस से यही संकेत मिलते हैं. अब की बार योगी सरकार का नारा पोस्टरो मे आ गए हैं. 
पोस्ट्ररो में कभी कांग्रेस अपने युवराज राहुल गांधी को सिघंम दर्शा रहे हैं तो कभी बीजेपी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या को श्री कृष्ण दिखा रहे हैं। इसी क्रम में इस बार यूपी के पूर्वांचल की सड़कों पर बीजेपी सांसद योगी आदित्‍यनाथ जादूगर के रूप में नजर आ रहे हैं और विपक्षी पार्टी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्मंत्री पद की प्रत्याशी शीला दीक्षित को गधे में रूप में दिखाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा, गोरखपुर की ओर से तैयार इस पोस्‍टर को बीजेपी के झंडे वाले बैकग्राउंड पर तैयार कराया गया है। पोस्‍टर के बाईं ओर योगी आदित्‍यनाथ की फोटो लगी है। इस पोस्‍टर में आदित्‍यनाथ को यूपी के महशूर जादूगर ओपी शर्मा की तरह पेश किया गया है। पोस्‍टर के सबसे ऊपर लक्ष्‍य 2017 लिखा हुआ है।
दूसरी ओर लिखा है यूपी के जादूगर योगी आदित्‍यनाथ। इसके बाद आदित्‍यनाथ के सामने दो गधों की तस्‍वीर बनाई गई है। जिसमें एक के पीछे राहुल गांधी और दूसरे गधे के पीछे कांग्रेस में यूपी मुख्‍यमंत्री पद की उम्‍मीदवार शीला दीक्षित को दिखाया गया है। इस पोस्‍टर के जरिए ये दिखाने की कोशिश की गई है कि आदित्‍यनाथ ने अपने जादू से इन नेताओं को गधा बना दिया है। इस पोस्‍टर में लिखा है कि अबकी बार, योगी सरकार। इस पोस्‍टर में लिखा है कि पिछली केंद्र की कांग्रेस सरकार में, 60 साल देश बेहाल। इसके बाद एक तरफ लिखा हुआ है कि योगी जी अपने राजनैतिक जादू से बदलेंगे यूपी की तस्‍वीर।
 

आपकी प्रतिक्रिया