पर्रीकर का शपथ रोकने कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई

Publsihed: 13.Mar.2017, 22:43

पणजी। गोवा में मनोहर पार्रिकर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से एक दिन पहले एक बड़ा पेंच फंस गया है। कांग्रेस ने पर्रिकर के सीएम पद की शपथ लने पर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इसके अलावा कांग्रेस ने कोर्ट से इस मसले पर तुरंत सुनवाई करने की गुजारिश की । जिस पर मुख्य न्यायधीश ने संवैधानिक पीठ का गठन कर दिया है , कोर्ट इस मामले में गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को सुनवाई करेगी।

गोवा विधानसभा में 40 सीट है ,बीजेपी को यहां मात्र 13 सीटें ही मिली है , एमजीऍफ़ और जीऍफ़पी के तीन तीन विधायकों के अलावा दो निर्दलीय विधायकों नने भाजपा समर्थन कर दिया है | भाजपा ने 21 विधायकों की राजभवन में परेड करवा दी, जिस पर राज्यपाल ने मनोहर पर्रीकर को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है | इससे न्योते को 17 विधायकों वाली कांग्रेस पार्टी ने यह कहते हुए कोर्ट में चुनौती दी है कि बड़ी पार्टी के नाते सरकार बनाने का पहला मौक़ा उसे मिलना चाहिए था | 

मनोहर पर्रीकर ने रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे राष्ट्र पति ने सोमवार शाम मंजूर कर के अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार भी दे दिया है | खबर है कि  मंगलवार शाम पांच बजे राजभवन में मनोहर पर्रिकर शपथ लेंगे। वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भी मौजूदगी होने की संभावना है। मनोहर पर्रिकर ने 13 सीट के साथ 8 निर्दलीय और गोवा फॉरवर्ड पार्टी समेत महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के विधायको ने समर्थन पत्र के साथ सरकार बनाने का दावा किया है। सूत्रों के अनुसार समर्थन देने वाले  आठ विधायकों में से छहः विधायकों को मंत्री पद दिया जाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया