सेक्यूलर,बुद्धिजीवियों और महिला अधिकारवादियों का इम्तिहान

Publsihed: 08.Mar.2017, 11:47

मंगलोर। महिला दिवस के मौके पर आज तथाकथित सेक्यूलरो, तथाकथित बुद्धिजीवियों और महिला अधिकारों की पैरवी करने वालों के इम्तिहान की घड़ी आ गयी है मीडिया पर एक मुस्लिम गायिका को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। लोग उन्हें काफिर से लेकर मुनाफिक तक कह रहे हैं। इस गायिका को ये सब सिर्फ इसलिए सुनना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने भजन गा दिया था।

भजन गाने के बाद कट्टरपंथियों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरु कर दिया। देखते हैं कितने बुद्धिजीवी खुल कर इन कट्टरपंथी मुसलमानों के खिलाफ आवाज उठाते हैं और कितने इसे अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मुस्लिम समाज का हमला मानते हैं | 

22 साल की सुहाना सईद ने कन्नड़ रिएलिटी शो में भजन गाया। भजन गाने पर उन्हें रिएलिटी शो के जजों और दर्शकों की तरफ से जमकर तारीफें मिली। उनके भजन से लोग इतना प्रभावित हुए कि उन्हें स्टैडिंग ओवेशन भी दिया गया। लेकिन उनका भजन गाना कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आया। सोशल मीडिया पर सुहाना को ट्रोल किया जाने लगा।

एक ने लिखा है कि सुहाना ने मर्दों के सामने भजन गाकर पूरे मुस्लिम समुदाय को अपमानित किया है। कुछ लोग सुहाना को पर्दा करने की सलाह दे रहे हैं तो कुछ उनके मां-बाप को कोस रहे हैं। वहीं सुहाना के समर्थन में भी लोग आ गए हैं। कुछ लोगों ने लिखा है कि आपने भजन गाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता को मजबूत किया है।

मुस्लिम फेसुबक पेज पर हुआ विरोध

मंगलोर मुस्लिम फेसुबक पेज पर सुहाना के गाने को लेकर लिखा गया है कि सुहाना ने आदमियों के सामने गाना गाकर पूरे मुस्लिम समुदाय को अपमानित किया है। सुहाना ये ना महसूस करे कि उन्होंने गाना गाकर कोई महान काम किया है, जो लोग 6 महीने के अंदर कुरान पढ़ लेते हैं वो सुहाना से ज्यादा हासिल कर लेते हैं। आपके मां-बाप ने आदमियों के सामने आपको खूबसूरती दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया है, आपकी वजह से वो जन्नत में नहीं जा पाएंगे।

कन्नड़ म्यूजिक डायरेक्टर ने कहा कि सुहाना आपकी आवाज बहुत अच्छी है, आपने बहुत अच्छा गाया। एक हिंदू धार्मिक गाना गाकर आप एकता की मिसाल बन गई हैं और म्यूजिक लोगों को जोड़कर रखने का एक जरिया है।

आपकी प्रतिक्रिया