Politics

Indian Politics based articles

मोदी ने की नोटबंदी,तो कांग्रेस ने कर दी गोबर बंदी

मोदी सरकार की नोटबंदी के जवाब में गुजरात की कांग्रेस बहुमत वाली अमरेली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने अमरेली में पशुओं के गोबर करने की सीमा तय कर दी है . फरमान के तहत यहां कोई भी पशु 3 किलो से ज्यादा गोबर नहीं कर सकता.

अमरेली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत यह आदेश दिया है. आदेश के मुताबिक सड़क पर कोई भी जानवर एक दिन में 3 किलो से ज्यादा गोबर नहीं कर सकता है, वहीं छोटे जानवर 1 किलो गोबर कर सकते हैं.

मुरादाबाद के बाद मोदी पहुंचे स्वर्ण मंदिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के मुरादाबाद में चुनावी रैली के बाद शाम को हार्ट आफ एशिया कांफ्रेन्स में हिस्सा लेने अमृतसर पहुंचे. वह अफ्गानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घानी के साथ सिखो के सर्विच्च धर्म स्थल दरबार साहिब गए,जो हार्ट आफ एशिया कांफ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए अमृतसर पन्हुचे हैं.  

रैली में मुसलमानो ने लगाए मोदी जिंदाबाद के नारे

भले ही विपक्षी पार्टियां और कुछ तथाकथित लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर यह आरोप लगाती हैं कि वह मुसलमानों की अनदेखी करते हैं, लेकिन बीजेपी की परिवर्तन रैली में जो नजारा देखने को मिला वह अपने आप में काफी कुछ बयान करता है। यहां पर भारी संख्या में मौजूद मुसलमान ने भाजपा जिंदाबाद, पीएम मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए।

नीतिश से खफा कांग्रेस आएगी गठबंधन से बाहर

नीतीश का नोटबंदी पर समर्थन करने पर कांग्रेस बेहद खफा है. बिहार की साझा सरकार में कांग्रेस भी शामिल है. इसलिए बिहार की कांग्रेस विचित्र स्थिति में खडी है. जहाँ एक तरफ राज्य सरकार नोटबंदी का समर्थन कर रही है ,वही कांगेस के नेता राहुल गांधी नोटबंधी विरोध का नेतृत्व कर रहे हैं. अब नीतिश कुमार ने कल लालू यादव से मुलाकात कर के उन्हे भी नोटबंदी के समर्थन के लिए राजी कर के कांग्रेस को अकेले मझधार में छोड दिया है.

मोदी के खिलाफ सारा यूपी एकजुट हुआ

राज्यसभा मे सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन के मुह्न पर कहा था कि नोटबंदी का फैसला उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव सामने देख कर लिया गया है, न कि काला धन खत्म करने के लिए. नरेश अग्रवाल की इस लाईन को को सभी विपक्षी दलो ने अपनाना शुरु कर दिया है. लखनऊ में आज बसपा प्र्मुख मायावती के बाद राज्यसभा में काग्रेस के सांसद कपिल सिब्बल ने भी आरोप लगाया कि नोटबंदी की वजह आर्थिक नहीं, अलबत्ता राजनीतिक है. केवल उत्तर प्रदेश का चुनाव जीतने के लिए यह सबकुछ किया जा रहा है. 

क्या जेतली अब लडेंगे अमृतसर से चुनाव

कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह का लोकसभा से इस्तीफा मंजूर हो गया है . अब अमृतसर लोकसभा सीट पर पजाब विधानसभा चुनावो के साथ ही फरवरी 2017 में चुनाव होगा. अमरिंद्र सिंह ने अरुण जेतली को हरा कर लोकसभा का चुनाव जीता था. अरुण जेतली ने अमृतसर से लोकसभा चुनाव लडने के लिए नवजोत सिंह सिद्धु का टिकट कटवाया था. सिद्धु को बाद में मोदी ने राज्यसभा का सदस्य मनोनीत कर दिया था. लेकिन सिद्धु ने इस्तीफा दे कर भाजपा भी छोड दी थी.

विपक्ष का धरना,मोदी ने सदन में पहुंच विपक्ष को दी पटकनी

विपक्ष ने आज बुधवार को संसद शुरु होने से पहले एकजुट होकर संसद भवन परिसर में गांधी की प्रतिमा के आगे खडे हो कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा शुरु होते ही लोकसभा में पहुंच कर विपक्ष को हैरत में डाल दिया. विपक्ष ने फिर भी लोकसभा नहीं चलने दी. राहुल गांधी ने अब पैंतरा बदल लिया. बोले लोकसभा स्पीकर स्थगन प्रस्ताव मंजूर नहीं कर रही.

मुलायम,माया,राहुल को बताया काले धन में डूबा

यह पोस्टर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने गोरखपुर में जारी किया है. इस विवादित पोस्टर में पीएम मोदी की एक बड़ी सी तस्वीर के साथ बीजेपी का लोगो बना हुआ है. वहीं मोस्टर में पीएम मोदी के हाथ में लोहे की तीन मोटी जंजीरें हैं. इन जंजीरों से उन्होंने एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव, बीएसपी सुप्रीमों मायावती और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जकड़ रखा है. 

अजित-नीतिश गठबंधन मुलायम की रणनीति

अजय सेतिया/ मुलायम सिंह ने समाजवादी पार्टी के महागठबंधन बना कर उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव मैदान में उतरने की सम्भावना को क्यो नकारा है. क्या यह सोची समझी गई नई रणनीति का हिस्सा है. बावजूद इस के कि नीतिश कुमार ने भी गठबंधन में शामिल होने से इंकार किया है, नीतिश कुमार की उत्तरप्रदेश में दिलचस्पी कम नहीं हुई है.

उमर और भगवंत मान के साथ राष्ट्रपति से मिली ममता

भाजपा को झटका देते हुए शिव सेना ने आज नोटो की अदला बदली से जनता को होने वाली परेशानी को मुद्दा बना कर ममता बनर्जी की रहुनुमाई में आज राष्ट्रपति भवन तक प्रदर्शन किया. लेकिन शिवसेना ने स्पष्ट किया है कि वह नोटो को वापस लिए जाने पक्ष मे नही है, इस लिए शिव सेना राष्ट्रपति को अलग ज्ञापन देगी. शिव सेना नोट बदलने के लिए सिर्फ समय बढाने की मांग कर रही है. आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुल्तान अहमद और शिव सेना सांसद अरविंद सावंत भी मार्च में शामिल हुए.