Terrorism

articles on national and international terrorism

नगरोटा में आतंकी हमले का अलर्ट पहले से जारी था

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आज हुए आतंकी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट दिया जा चुका था. सुरक्षा एजेंसियों ने 29 और 30 नवंबर को आतंकी हमला होने की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया था.

दो छावनियो पर आतंकी हमले में मेजर सहित 7 शहीद

उड़ी हमले में जवानों की शहादत की टीस पूरी तरह से मिटी भी नहीं थी कि पाकिस्तानी आतंकियों ने एक बार फिर सेना पर दो बड़े हमले कर दो महीने पहले लगे जख्म को कुरेद दिया है. जम्मू के नगरोटा स्थित सैनिक ठिकाने पर हुए मंगलवार को आतंकवादी हमले में सेना के दो अधिकारियो सहित 7 

पाकिस्तानी सेना ने फिर की सेनिक से बर्बरता

पाक सेना ने एक बार फिर अपना बर्बर चेहरा दिखाया है. पाकिस्तानी फौज ने मंगलवार को माछिल सेक्टर में गोलीबारी की जिसमें सेना के तीन जवान शहीद हो गए. सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बर्बरता दिखाते हुए एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया. वहीं, पाकिस्तान की इस वहशियाना करतूत पर सेना ने कहा है कि पाकिस्तान को इसका करारा जवाब मिलेगा.

आतंक गुरु ज़ाकिर के ठिकानो पर छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवाद रोधी कानून के तहत प्रतिबंधित इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के संस्थापक 

मोदी की हत्या करने का फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की साजिश रचने की एक फोन कॉल से पुलिस और खुफिया विभाग में हड़कंप मच गया है. जैसे ही प्रधानमंत्री को मारने की कॉल पुलिस कंट्रोल रुम में आई सीमापुरी थाने में हड़कंप मच गया. फोन करके पीएम को मारने की साजिश के बारे में बताया गया. पुलिस को शक है कि किसी शरारती तत्व ने जानबूझकर ऐसा किया है.

बलूचिस्तान के विस्फोट में मरने वालो की तादाद 45

कराची : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की एक मशहूर दरगाह शाह नूरानी में आज हुए विस्फोट में करीब 45 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। यह विस्फोट लासबेला जिले की 

सर्जिकल स्ट्राईक के बाद 100 बार सीज़फायर का उलंघन

पाकिस्तानी सैनिकों ने आज पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार से गोले बरसाए जिसका भारत के सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

नियंत्रण रेखा पर पाक की गोलाबारी, दो जवान शहीद

नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के कृष्णा घाटी तथा साब्जियां सेक्टर में फिर पाक की भारी गोलाबारी में दो जवान शहीद हो गए. इसके साथ ही एक महिला एसपीओ और चार जवान घायल हुए हैं. एक महिला भी जख्मी हुई है. भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाक के कई पोस्ट तबाह हो गए हैं. आधी रात के बाद शुरू हुई गोलाबारी से नागरिकों में दहशत है. पाक की ओर से घुसपैठ की दो कोशिशों को सफल बनाने के लिए कवर फायर किया गया. कृष्णा घाटी सेक्टर में घुसपैठ को नाकाम बनाने के दौरान गोलाबारी में 22 सिख रेजीमेंट का सिपाही गुरसेवक सिंह (23) शहीद हो

8 नागरिको की मौत पर राजनाथ-पर्रिकर ने की समीक्षा

मंगलवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में बार्डर एरिया में 8 नागरिको की मौत के बाद हालांकि भारतीय सेना ने पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित पाकिस्तानी रेंजरों की 14 चौकियां तबाह कर दीं और दो पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए. लेकिन यह अत्यंत गम्भीर मामला है , अत: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तुरंत बैठक बुला कर पाकिस्तान से लगी सीमा की स्थिति की समीक्षा की. बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और कई मंत्रालयों के अधिकारी मौजूद थे.

मुसलिम साम्प्रदायिकता का सबूत सामने आया

हम आजाद भारत में साम्प्रदायिकता की जडों का सबूत पेश कर रहे हैं. जो सब से बडी खबर हैं. भोपाल के मुस्लिम उलेमाओ ने एक हस्ताक्षरित बयान जारी कर के सिमी के मारे गए आतंकवादियों की पैरवी की है.मुस्लिम उलेमाओं के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि देश में जहां जहां आतंकवाद की घटनाओं में सिमी, जैश-ए-मोहम्मद , लश्कर-ए-तोयबा आदि के मुस्लिम आतंकादी शामिल होते हैं, उन्हे कैसे स्थानीय मुस्लिम धर्म गुरूओं का समर्थन हासिल हो रहा है.इन्ही स्थानीय मुस्लिम उलामाओं के दबाव के कारण ही राजनीतिक दलों के नेताओं को वोट के लिए आतंकवादियों की मुठभेडों और अन्य नाजायज मुद्दों का समर्थन करना पडता हैं.