पोंटी चढ्ढा का बेटा मोंटी चढ्ढा गिरफ्तार

Publsihed: 14.Jun.2019, 08:20

दिल्ली पुलिस से मोंटी चड्डा को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया, उसके बाद मंदिर मार्ग स्थित दफ्तर में मोंटी से पूछताछ की जा रही है। अभी तक मिली शिकायत के अनुसार यह ठगी 6 करोड़ रुपये की है, लेकिन यह रकम 100 करोड़ से ज्यादा हो सकती है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में कुछ लोगों ने ठगी का मामला दर्ज करवाया था. इसमें बताया गया था कि वर्ष 2003 में गाजियाबाद में यूपी सरकार की तरफ से हाईटेक सिटी के लिए जमीन निकाली गई थी। वर्ष 2005 में साउथ एक्स की एक कंपनी ने लोगों को जमीन देने की बात कही। के रमेश और कावेरी रमेश सहित कई लोगों ने उनके पास जमीन के लिए आवेदन किया। इसके लिए बाकायदा करोड़ों रुपये भी जमा करवाये, लेकिन उन्हें जमीन नही मिली। 

पुलिस के अनुसार उन्हें मिली शिकायत में खरीददारों को बताया गया है कि वर्ष 2005 में उन्होंने प्लॉट के लिए आवेदन किया था। जिसमें उन्हें बताया गया कि 15 महीने के भीतर प्लॉट दिया जाएगा। लेकिन यह समय खत्म होने के बाद भी उन्हें प्लॉट नहीं मिला। उन्होंने जब कंपनी से संपर्क करना चाहा तो उनसे किसी ने मुलाकात नही की।

   

उन्हें बताया गया कि वेब सिटी नाम के इस प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी मिल गई है। उन्हें लगा कि शायद अब उन्हें जमीन मिल जायेगी, लेकिन तब भी कंपनी टालमटोल करती रही। इसलिए जनवरी 2018 में खरीददारों ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया। 

आर्थिक अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जनवरी 2018 में उनके पास एक शिकायत आई थी जिस पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले को लेकर पुलिस ने लुक आउट लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था। बुधवार रात आरोपी एयरपोर्ट पर थाईलैंड जाने के लिए पहुंचा तो उसे पकड़ लिया गया। इसकी जानकारी आर्थिक अपराध शाखा को दी गई जिसके बाद उन्होंने एयरपोर्ट जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि मोंटी चडढा शराब के एक बड़े कारोबारी पोंटी चडढा का बेटा है । पोंटी की कुछ साल पहले उन्‍हीें के भाई ने संपत्ति के विवाद में भाडे के हत्‍यारों से दिल्‍ली के उनके फार्म हाउस पर हत्‍या करवा दी थी। पोंटी चडढा उत्‍तर भारत में शराब के एक बड़े कारोबारी होंने के साथ वेब सिनेमा की चेन के मालिक होंने के लिए विख्‍यात थे।

आपकी प्रतिक्रिया