एमआई-6 उड़ा देगा एप्पल-7 के होश

Publsihed: 07.Mar.2017, 15:24

शाओमी ने एक के बाद एक शानदार स्मार्टफोन लांच कर सभी मोबाइल निर्माता कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं। शाओमी जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन एमई-6 लांच करने जा रही है। जो एपल-7 को तकडी टक्कर देगा |मिडिया रिपोर्ट की माने तो अगले महीने यानी अप्रैल तक शाओमी 6 लॉन्च कर सकती है। आइये जानते हैं इस शानदार स्मार्टफोन में क्या है फीचर।शाओमी 6 के फीचर हुए लीक

शाओमी मी 6 पहला ऐसा चीनी स्मार्टफोन होगा जिसमे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा। वहीं गिज़्मोचाइना की एक रिपोर्ट की माने तो, शाओमी मी 6 स्मार्टफोन में दिया जाने वाला प्रोसेसर, कंपनी के दूसरे फ्लैगशप स्मार्टफोन की तरह ही अंडरलॉक्ड नहीं होगा। स्मार्टफोन के बारे में लीक हुई दूसरी जानकारी से यह पता चलता है कि, इस फोन में 5.2 इंच एलसीडी डिस्प्ले होगा जो 2.5डी ग्लास के साथ आएगा।

अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे की तो, इसमें हाल ही में लॉन्च हुए एक्सपीरिय एक्स्जेड प्रीमियम स्मार्टफोन की तरह होगा, जिससे आप आखों के इशारे से  एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम में सोनी के नए मोशन आई कैमरा सिस्टम के साथ 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। इससे पांच गुना तेजी से इमेज को स्कैन किए जाने के अलावा डेटा ट्रांसफर किया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

ऐसा मन जा रहा है कि इस शानदार स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम होने की उम्मीद है। अगर इस स्मार्टफोन फोन की कीमत की बात करें तो, चीनी मुद्रा के हिसाब से 2,499 युआन और भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 25,000 रुपये हो सकती है।

आपकी प्रतिक्रिया