29 साल बाद गुलज़ार की "लिबास" रीलिज होगी

Publsihed: 20.Aug.2017, 14:15

मुंबई। मशहूर गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलजार ने शनिवार यानि कल अपना 83वां जन्मदिन मनाया। उनके जन्मदिन पर उन्हें एक खास तोहफा मिला है। गुलजार के निर्देशन में 29 साल पहले बनी फिल्म ‘लिबास’ इस साल रिलीज होगी।

ये फिल्म 1988 में बनी थी से ही रिलीज का इंतजार कर रही है जिसे अब हरी झंडी मिली है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म अडल्ट मुद्दों पर आधारित थी और इसी वजह से इस फिल्म को उस दौर में रिलीज नहीं किया गया था। हालांकि ये भी खबरें आईं थीं कि निर्माता और निर्देशक के बीच मनमुटाव के चलते फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। लेकिने अब खबरें हैं कि जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट विकास मोहन के बेटे अमुल और अंशुल मोहन इस फिल्म को रिलीज करेंगे।

यह फिल्म गुलजार के कथा संग्रह ‘रावी पार’ की एक लघुकथा ‘सीमा’ पर आधारित है। फिल्म की कहानी रंगमंच निर्देशक सुधीर (नसीरुद्दीन शाह) और उनकी अभिनेत्री पत्नी सीमा (शबाना आजमी) की कहानी है जो बाहर से तो बहुत खुशहाल नजर आती है, लेकिन असल में इसमें बहुत उलझनें और तनाव हैं।

फिल्म में राज बब्बर, सुषमा सेठ, उत्पल दत्त, अन्नु कपूर और सविता बजाज ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म में संगीत आरडी बर्मन का है। फिल्म रिलीज नहीं हुई लेकिन इसका प्रदर्शन कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में हो चुका है। (कतरन )

आपकी प्रतिक्रिया