इस्लाम ,शांति और हत्या

Publsihed: 02.Mar.2017, 18:12

मास्को में एक आया ने पहले तो एक बच्ची का गला काटा और फिर कटे हुए सिर को मॉस्को मेट्रो स्टेशन के बाहर भांजते हुए लोगों को दिखाने लगी। अब उस आया का कहना है कि 'अल्लाह' ने उसे यह हत्या करने को कहा था।

पुलिस जब आरोपी आया ग्युलचेखरा बोबोकुलोवा को पेशी के लिए जिला कोर्ट लाई, तो वहां मौजूद पत्रकारों से बात करते हुए उसने कहा, 'सभी को मेरा अभिवादन। मुझे अल्लाह ने ऐसा करने को कहा था। यह उनका आदेश था। अल्लाह शांति का संदेश देने के लिए एक दूसरे पैगंबर को दुनिया में भेज रहे हैं।
कोर्ट के सामने पेशी के दौरान आरोपी बोबोकुलोवा कई मौकों पर मुस्कुराती दिखी। बाकी समय उसने अजीब से अंदाज में मुंह बनाती और अपना नया सोने का दांत दिखाने में जुटी रही। बोबोकुलोवा मुस्लिम-बहुल उज्बेकिस्तान से है। सोमवार को पुलिस ने बोबोकुलोवा को गिरफ्तार किया था। जिस समय पुलिस ने उसे पकड़ा, तब वह मॉस्को मेट्रो स्टेशन के बाहर बच्चे का कटा सिर लेकर खुलेआम उसका प्रदर्शन कर रही थी। पुलिस ने उसका मनोचिकित्सीय परीक्षण कराया है।

पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि बोबोकुलोवा ने यह अपराध अकेले ही किया या फिर उसका कोई साथी भी था। स्टेट न्यूज एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, बोबोकुलोवा का बॉयफ्रेंड ताजिक मूल का है। बताया जा रहा है कि वह भी कट्टरपंथी मुस्लिम है।

आपकी प्रतिक्रिया