मनमोहन पर फिल्म पर रोक लगवाने कोर्ट जाएगी कांग्रेस

Publsihed: 07.Jun.2017, 13:59

मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर रोक लगवाने के लिए कांग्रेस  कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की आशंका है | यह फिल्म पत्रकार संजय बारू की किताब द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह पर आधारित है। बारू खुद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया अड़वाईजर थे | इस से पहले सोनिया गांधी पर लिखी एक किताब पर आधारित निर्माणाधीन फिल्म के खिलाफ भी कांग्रेस कोर्ट गई थी | 

इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने निभाया है। फ़िल्म के पोस्टर में अनुपम खेर मनोमोहन सिंह ले लुक में नज़र आ रहे हैं लेकिन उनके साथ एक औरत की छवि भी दिखाई दे रही है, अगर हम किताब के हिसाब से देखने तो यह औरत सोनिया गांधी हो सकती हैं। यह फिल्म 2018 में रिलीज होनी है । फिल्म की कहानी हंसल मेहता ने लिखी है और सुनील बोहरा प्रोड्यूस कर रहे हैं। बोहरा का कहना है कि फिल्म पर रिसर्च का काम पूरा हो गया है। अनुपम खेर के अलावा दूसरे कास्ट के लिए ऑडिशन का काम अपने आखिरी चरम पर है।

लेकिन अभी तक इस बात खुलासा नहीं हुआ है कि इस फिल्म में सोनिया गांधी का किरदार कौन निभाएगा। फिल्म की कहानी मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल के आसपास घुमती है। इस किताब के लेकक ने दावा किया है कि मनमोहन सिंह सोनिया गांधी के दबाव में काम करते थे।

फिल्म की खास बात ये है कि पूर्व पीएम का किरदार वो अमिनेता अनुपम खेर निभा रहें हैं जिन्होंने कई बार खुले मंच से उनकी आलोचना की है। ऐसे अब देखना है कि इस किरदार के साथ अनुपम खेर कैसे इंसाफ कर सकते हैं।

आपकी प्रतिक्रिया