बिजनौर में छेडछाड के बाद साम्प्रदायिक हिंसा, 5 मरे

Publsihed: 16.Sep.2016, 20:37

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शुक्रवार को एक समुदाय की स्कूली छात्राओ से छेडछाड के बाद हुई हिंसा में 5 मुस्लिम युवको की मौत हो गई. दो समुदायों के बीच हुए सांप्रदायिक तनाव और गोली बारी के बाद दरोगा और सिपाही को निलम्बित कर दिया गया है. 

बिजनौर में हिंसा

बिजनौर में हिंसा होने से पुलिस के हाथपांव फूल गए हैं। वहीं छेड़छाड़ को लेकर मचे बवाल के दौरान जमकर फायरिंग हुई और दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ। यूपी पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत चौधरी मौके पर पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि कोतवाली शहर के गांव पेदा में एक समुदाय के कुछ युवक स्कूल जा रहीं दूसरे समुदाय की कुछ छात्राओं के साथ लगातार छेड़छाड करते रहते थे. आज इसकी सूचना मिलने पर स्‍कूली छात्राओं के परिजनों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर पथराव और फायरिंग शुरू कर दी। देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और बिजनौर में हिंसा हुुई।

दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल

गोली लगने से उसी गांव के अहसान, सरताज, अनीस की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि शाहनवाज, अलाउद्दीन, सलीम, अंसार, फुरकान, रिजवान और सरफराज समेत दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में रिजवान की भी मौत हो गई। फायरिंग के बाद मृतक पक्ष के लोगों ने कई स्थानों पर आगजनी और तोड़फोड़ की।

दारोगा और सिपाही को किया गया निलंबित

बिजनौर में हिंसा मामले में लापरवाली बरतने के आरोप में एक दारोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें कई जगहों पर दबिश डाल रही हैं।

आपकी प्रतिक्रिया