असम के माजूली जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

Publsihed: 15.Feb.2018, 22:10

असम के माजूली जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. दुर्घटना में दो पायलटों की मौत हो गई. तकनीकी समस्या के कारण हुई दुर्घटना.

असम.  रावरिया एयरबेस के पास  हेलीकॉप्टर क्रैश होने से उसमें सवार दो पायलटों की मौत हो गई. गुरुवार को दोपहर लगभग 1.30 बजे माजूली नदी के नजदीक दोरबार चपोरी में ये दुर्घटना हुई. पुलिस के अनुसार दुर्घटना में मारे गए पायलट आर्मी और एयरफोर्स के थे. एक अधिकारी के अनुसार इस दुर्घटना के पीछे तकनीकी कारण हो सकते हैं.

लोगों ने हेलिकॉप्टर में आग लगते और जमीन पर गिरते देखा. दुर्घटना से पहले माजुली के ही नजदीक एयरफोर्स के माइक्रोलाइट हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया. हेलीकॉप्टर ने असम के जोरहाट एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. 12 बजे भरी गई इस उड़ान के बाद माजूली इलाके में हेलीकॉप्टर अचानक लापता हो गया. माजूली में ही इसकी आखिरी लोकेशन ट्रैक की गई थी जिसके बाद विमान से संपर्क टूट गया. 

अधिकारियों के अनुसार हेलीकॉप्टर के मलबे का पता लगा लिया गया है और कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश भी दिया गया है. वहीं रक्षा विभाग और वायुसेना कर्मी, माजुली के लिए रवाना हो गए थे. उन्होंने विमान दुर्घटना के पीछे तकनीकी गड़बड़ी की आशंका जताई है. विमानों में गड़बड़ी पर ध्यान न दिए जाने के कारण सेना के जवानों  ने कई बार अपनी जानें गंवाई हैं. अधिकारियों के अनुसार इस बार भी मामला तकनीकी गड़बड़ी का हो सकता है.

आपकी प्रतिक्रिया