सपा सांसद मुन्नवर थे अंधेरे में,पीए फरहत कर रहा था देशद्रोह

Publsihed: 29.Oct.2016, 16:52

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य मुन्नवर सलीम के निजी सहायक (पीए)  फरहत खान को दिल्ली पुलिस ने जासूसी मामले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. मुन्नवर सलीम ने फरहत खान को तुरंत प्रभाव से हटा दिया है. उन्होने कहा कि मुझे फरहत खान का परिचय मेरे पुराने पीए ने करवाया था, जो कि नौकरी छोड कर जा रहा था. उन्होने कहा कि मैंने राज्यसभा सचिवालय को इन का नाम और बाकी जानकारिया उपलब्ध करवा दी थी. सचिवालय ने मुझे हरी झंडी दी, तभी उसे नियुक्त किया गया. 

पाक उच्चायोग के जासूस अधिकारी महमूद अख्तर ने पूछताछ में कबूला कि उसने जासूसी की. आज उस के कबूल नामे का वीडियो भी ज़ारी हो गया. अख्‍तर के कबूलनामे के बाद समाजवादी पार्टी के सांसद चौधरी मुन्नवर सलीम के पीए फरहद को हिरासत में लिया गया. फरहद पर विदेश मंत्रालय, रक्षा और नागरिक उड्डयन मंत्रालय से जुड़े दस्तावेज महमूद अख्तर को देने का आरोप है. इसके लिए फरहत को रुपये भी दिए गए थे. फरहत करीब दो दशक से कई सांसदो के साथ पी.ए के तौर काम कर चुका है. 

पूछताछ में पाक उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर ने बताया था कि फरहत बीते ढाई साल से उसे ये दस्तावेज सौंप रहा था. महमूद अख्तर से फरहत का परिचय उसके पूर्व सांसद के पीए रहे फियाज ने कराया था.

आपकी प्रतिक्रिया