रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Publsihed: 18.May.2017, 09:26

मुंबई। हिन्दी सिनेमा और छोटे पर्दे की जानी- मानी एक्ट्रेस रीमा लागू का निधन हो गया है। मौत का कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है। बीती रात करीब 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। रीमा लागू की मौत की खबर सुनते ही पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा गया है।

59 साल की रीमा की तबीयत बीते कई दिनों से खराब चल रही थी जिसकी वजह से उनको मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन अफसोस उनको बचाया न जा सका, हालांकि उनके परिवार की तरफ से अभी तक कोई ऑफीशियल स्टेटमेंट नहीं आया है। रीमा लागू का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में किया जाएगा।

रीमा लागू का जन्म 1958 में मुंबई में हुआ था। इस अभिनेत्री ने अपना स्कूल पूरा करने के बाद ही मराठी थियेटर से एक्टिंग की शुरूआत की थी। रीमा लागू ने ज्यादातर मां का रोल निभाया है। ऐसा शायद ही कोई एक्टर होगा जिसकी मां का रोल उन्होंने न निभाया हो। ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान की मां, ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर खान की मां, ‘कल हो या न हो’ में शाहरुख खान और ‘वास्तव’ में संजय दत्त की मां के रोल में नज़र आ चुकीं रीमा हमेशा याद की जाएंगी। ऐसे ही लगभग हर बड़े एक्टर और एक्ट्रेस की मां का रोल ये एक्ट्रेस निभा चुकी हैं।

अगर टीवी की बात करें तो फेमस कॉमेडी शो ‘तू तू मैं मैं’ में सास के रोल में नज़र आईं रीमा लागू को कौन भूल सकता है। इस शो के लिए उन्हें कॉमिक रोल के लिए पहला Indian Telly Awards भी मिला था। रीमा कॉमेडी शो ‘श्रीमान-श्रीमति’ में भी नज़र आ चुकी हैं। जब भी मां का के रोल की बात होगी रीमा हमेशा याद आएंगी।

आपकी प्रतिक्रिया