पाकिस्तान में ईद से पहले आग में झुलस कर 150 की मौत

Publsihed: 25.Jun.2017, 19:24

इस्लामाबाद पाकिस्तान में ईद के एक दिन पहले दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। इस हादसे में सैकड़ों लोगों की जान जाने की भी खबर है। पाकिस्तान के बहावलपुर में रविवार सुबह एक तेल का टैंकर उल्ट गया, वहा से गुजर रहे वाहनों ने तेल को लूटना शुरू कर दिया, जिसे तेल डालने के लिए जो भी मिला, उस में तेल भरने लगे | इसी दौरान तेल में आग लग गई जिस में कम से कम 150 लोगों की जलकर मौत हो गई हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

40 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है

इस हादसे में 40 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है। इनका इलाज बहावल विक्टोरिया अस्पताल और जिला अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल के अधिकारी के अनुसार अधिकतर घायल 70 फीसदी तक जल गए हैं। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी जद में आने से लगभग 75 लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक टैंकर के पलट जाने की वजह से यह दुर्घटना घटी। टैंकर के पलटने के बाद उससे तेल बहने लगा जिसे इकट्ठा करने के लिए वहां पर लोग जमा हो गए थे। 

आग लगने के थोड़ी देर बाद ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 दमकल गाड़ियों ने टैंकर में लगी आग बुझा दी है। घटनास्थल के पास खड़ीं 6 कारें और 12 बाइक्स भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

इससे दो दिन पहले भी हुआ था विस्फोट

बता दें इससे पहले पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी कबायली इलाके कुर्रम एजेंसी के एक बाजार में शुक्रवार को दो बम विस्फोट हुए थे, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और 70 अन्य घायल हो गए थे। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, पहला विस्फोट पाराचिनार के तुरी बाजार में उस समय हुआ था, जब लोग इफ्तार और ईद के लिए खरीद-फरोख्त में व्यस्त थे।

आपकी प्रतिक्रिया